-->

शनिवार, 12 फ़रवरी 2022

आखिर क्यों Google News Publishers Approval लेना चाहिए

 आखिर क्यों Google News Publishers Approval लेना चाहिए

आखिर क्यों Google News Publishers Approval लेना चाहिए


Google News Approval: अगर आप एक ब्लॉगर है और आप अपने ब्लॉग पर गूगल से अधिक से अधिक ट्रैफिक जनरेट करना चाहते हैं। तो इसके लिए दो चीजें अधिक मायने रखती है पहली ब्लॉग पर पोस्ट करते ही गूगल पर इंडेक्स हो और दूसरी आपकी साइट गूगल न्यूज़ अप्रूव्ड हो। 

गूगल न्यूज से अप्रव्ड साइट को यह फायदा होता है कि आपकी वेबसाइट पर नवीनतम अद्यतित सामग्री को गूगल पाठकों तक उसी समय सरवाइव करता है। जब किस गूगल पर साइट इंस्टेंट इंडेक्सिंग होने से यह फायदा होता है कि कंटेंट अद्यतन के तुरंत बाद ही आपकी पोस्ट पाठकों तक पहुंचने लगेगी जिससे आप के पाठकों की संख्या में इजाफा होगा। 


हम ब्लॉगर्स को गूगल न्यूज़ अप्रूवल व इंडेक्सिंग सॉल्यूशन का कार्य न्यूनतम दर्पण दर पर कर के देते हैं। अगर आप हमसे अपनी वेबसाइट पर गूगल न्यूज़ का अप्रूवल लेना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित कार्य करने होंगे।

  • Google search console का एक्सेस देना होगा

Google Search Console पर हमें कैसे एक्सेस दें?


निम्नलिखित चरणों का अनुसरण कर आप हमें Google Search Console पर जोड़ सकते हैं।


Step 1:

सर्वप्रथम Google Search Console वेबसाइट को ओपन करें और बाईं (Left) तरफ ऊपरी छोर पर नेविगेशन बार पर क्लिक करें और वहां से अपने प्रॉपर्टी (Website) का चुनाव करें व नीचे ही नीचे दी गई अपनी प्रॉपर्टी (वेबसाइट/ब्लॉग) की Setting में जाएं।

Add user to Google search console


Step 2: 

Property setting पर क्लिक करते ही नीचे दिए गए फोटो की तरह इंटरफ़ेस खुलेगा इसमें आप द्वितीय नंबर पर दिए गए Users and Permissions पर क्लिक करें।

Add user to Google search console


Step 3:

जैसे ही आप Users and Permissions  पर क्लिक करेंगे नया इंटरफेस खुलेगा यहां दाईं (Right) तरफ ऊपरी छोर पर ADD USER का बटन दिखेगा उस पर क्लिक करें। ADD USER पर क्लिक करते ही नया पॉप-अप खुलेगा जहां आप Email Address के कॉलम में हमारी ईमेल आईडी भरें और Permission के कॉलम में Owner, Complete, Restricted में से Owner का चुनाव करें और Add पर करें।

Add user to Google search console



जैसे ही आप As Owner हमें Google Search Console में जोड़ेंगे हमें गूगल न्यूज़ में आपका Domain Verify का एक्सेस मिल जाएगा।


इसके अतिरिक्त आपको निम्नलिखित सामग्री भेजनी होगी

  1. वेबसाइट लोगो (512*512)
  2. वेबसाइट की डिस्क्रिप्शन


इतना करने के बाद हम आपकी साइट को गूगल न्यूज़ अप्रूवल के लिए सबमिट कर देंगे। जिसका स्क्रीनशॉट आपसे साझा किया जाएगा। गूगल न्यूज़ का अप्रुवल अधिकतम 5-6 दिन में मिलता है। इस दौरान आप  भुगतान राशि अदा करनी होगी।

एक टिप्पणी भेजें

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.